Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मिजोरम चुनाव 2023: भाजपा ने विजन डॉक्यूमेंट में दी महिलाओं के लिए आरक्षण और कृषि विकास के लिए निवेश की घोषणा



नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को विजन डॉक्यूमेंट 2023 जारी किया। इस दस्तावेज में भाजपा ने अपनी योजनाओं और घोषणाओं को शामिल किया है।

भाजपा ने इस दस्तावेज के माध्यम से सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है। इसके साथ ही एमएनएफ सरकार की सामाजिक कल्याण योजना की जांच का भी वादा किया गया है।

भाजपा ने विजन डॉक्यूमेंट में कृषि बुनियादी ढांचे को पुनर्जीवित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का भी वादा किया है। इसके अलावा भाजपा ने विजन डॉक्यूमेंट में राज्य की पहली पूर्ण महिला पुलिस बटालियन-'मिजोरम हमीचियेट बटालियन' की स्थापना करने की भी घोषणा की है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दस्तावेज को वास्तविकता का दस्तावेज बनाने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य दलों के घोषणा पत्र महज कागज के टुकड़े होते हैं, जबकि भाजपा विस्तृत शोध के साथ विजन डॉक्यूमेंट को तैयार करती है।

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023 की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है। इस चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी योजनाओं को लेकर अपना स्टैंड तैयार कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ