Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Shivraj singh chouhan ने रच दिए इतिहास !

नई दिल्ली, शब्दघोष। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेकर शिवराज सिंह चौहान ने अनेक इतिहास रच दिए हैं। उल्लेखनीय है कि शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के ऐसे विलक्षण नेता है जो लगभग साढे 17 सालों तक इस प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहे। यह भारत के किसी भी प्रांत के ऐसे एकमात्र मुख्यमंत्री हैं जिन्हें महिलाओं और कन्याओं द्वारा भैया अथवा मामा के रूप में मान्यता मिली हुई है। 

यह भी दिलचस्प अवश्यक पढ़ें -
यूपीएससी छोड़ने वाली पुत्री को पिता का सपोर्ट 
https://www.shabdghosh.com/2024/06/blog-post_8.html

शिवराजसिंह चौहान एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री है जिनके द्वारा जारी की गई अनेक योजनाओं को केंद्र और विभिन्न प्रदेश की सरकारों ने भी अपनाया है। यह भी अपने आप में एक इतिहास है कि उन्होंने अपने परंपरागत लोकसभा क्षेत्र विदिशा में लाखों वोटो से जीत हासिल की है। इसके पहले आप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद युवा मोर्चा और भारतीय जनता पार्टी में मंडल से लेकर राष्ट्रीय पद तक के दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं।
#New Delhi #Delhi #ministry #cabinet minister #Shivraj Singh Chauhan #chief minister #Madhya Pradesh #member of parliament #BJP #Bhartiya Janata party #mama #ladli Lakshmi Yojana #ladli bahana Yojana #kanyadan Yojana

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ