Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Indi महा गठबंधन की बैठक संपन्न। नहीं आई Mamta banarji.

नई दिल्ली, शब्दघोष। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद महागठबंधन की बैठक संपन्न हो गई।  बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित घर पर संपन्न हुई। मीटिंग में सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी,  शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले, शिवसेना (उद्धव गुट) के संजय राउत, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, डीएमके नेता एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना, आप नेता राघव चड्ढा और मार्क्सवादीकम्युनिस्ट पार्टीके नेता सीताराम येचुरी समेत कई नेता मौजूद रहे।।

बैठक को संबोधित करते हुए। खड़गे ने कहा कि हम बहुत अच्छा और एकसाथ लड़े। इंडिया गठबंधन उन सभी पार्टियों का स्वागत करता है, जो संविधान में लिखी आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक न्याय की बातों का सम्मान करते हैं। मोदी और उनके तरीके की राजनीति के खिलाफ जनादेश मिला है। व्यक्तिगत रूप से यह उनके लिए बड़ा राजनीतिक नुकसान है। यह उनकी नैतिक हार है। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मंगलवार 4 जून को नतीजों के बाद कहा था कि हम आगे की रणनीति मीटिंग के बाद ही बताएंगे। अगर पूरी स्ट्रैटजी अभी बता दी तो मोदी जी होशियार हो जाएंगे। वहीं, राहुल गांधी ने भी कहा था कि विपक्ष में बैठने या सरकार बनाने का फैसला मीटिंग में ही होगा। दरअसल, नतीजों में गठबंधन को कुल 234 सीटें मिली हैं। सरकार बनाने के लिए गठबंधन को 272 सांसदों का समर्थन चाहिए। ऐसे में बहुमत के लिए उसे मौजूदा सीट शेयरिंग से बाहर भी पार्टनर खोजने होंगे।

#Indi #India #mahagathbandhan #Congress #Mallikarjun khadge #Sonia Gandhi #Rahul Gandhi #Priyanka #Akhilesh Yadav #Samajwadi party #uddav Thakre #Sanjay Raut #tejasvi Yadav #aam aadami party #Arvind Kejriwal #Sharad Pawar #Supriya Sule #MK Stalin #champai Soren #jmm #Jharkhand Mukti morcha #Hemant Soren #Kalpana Soren #Sitaram yah chori #CPI #CPM #ShabdGhosh #Mohanlal Modi 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ