Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग

ओलावृष्टि से नुकसान पाए फल उत्पादक किसानों को सहारा


 शब्‍दघोष, देहरादून, 13 मई: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कर्ण माहरा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर उत्तरकाशी के विकासखण्ड मोरी क्षेत्र में ओलावृष्टि से फल उत्पादक किसानों को हुए नुकसान की सरकार से मुआवजा देने की मांग की है।

माहरा ने पत्र में कहा कि उत्तरकाशी जनपद के मोरी विकासखण्ड में सेव उत्पादक बंगान घाटी के किरानू, दुचानू, और अन्य गांवों में विगत दिनों हुई ओला वृष्टि से सेब, फल, सब्जी उत्पादक किसानों की फसलों को क्षति हुई है। इस अप्रत्याशित बरसात के कारण सेब, आडू, खुमानी के बागान पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं और अन्य फल, सब्जी एवं गेहूं की फसलों को भी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की आजीविका फल बागानों पर आधारित है उनकी आजीविका पर गहरा संकट मंडराने लगा है।माहरा ने मुख्यमंत्री से इस मामले में जल्दी से जल्दी कदम उठाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस आपदा के समय में किसानों की मदद के लिए संबंधित उत्तराधिकारी अधिकारियों के साथ समेत उचित उपायों की तलाश करनी चाहिए।

imp - सेना के ट्रक से बड़ा हादसा, आधा दर्जन मृत 10 घायल

इस पत्र में माहरा ने मुख्यमंत्री से नुकसान का आंकलन करवाने और फिर किसानों को समुचित राहत राशि प्रदान करने की मांग की है। वे भी इस मुद्दे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर अनुरोध करेंगे। इसके अलावा, उन्होंने क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह किया है कि वे भी क्षेत्रवासियों की मदद के लिए आगे आएं।इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कर्ण माहरा ने मुख्यमंत्री से समय पर उचित कदम उठाने की अपील की है ताकि किसानों को संकट से निकलने में सहायता मिल सके।


#किसान #मुआवजा #ओलावृष्टि #देहरादून #कांग्रेस #सरकार



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ