Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Breaking News सीमा पर 85 लाख का सोना बरामद

BSF ,Gold Smuggling ,Seized Gold ,Border Security ,Arrested Smuggler ,Rabiul Rahman Gazi ,Ghojadanga Border ,Post,

शब्‍दघोष, कोलकाता, 24 मई - पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले, दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी घोजाडांगा पर बीएसएफ के जवानों ने बड़ी सफलता हासिल की है। उत्तर 24 परगना जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवानों ने सोने की तस्करी के प्रयास को नाकाम कर दिया। उन्होंने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो मोटरसाइकिल के एयर फिल्टर में सोने के 11 बड़े और 4 छोटे टुकड़ों को छिपाकर बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।  सोने के टुकड़ों का कुल वजन 1166.48 ग्राम है और जब्त किए गए सोने का  बाजार मूल्य 85 लाख 15 हजार 304 रुपये आंका गया है।

बीएसएफ ने शुक्रवार को जानकारी दी तस्कर की पहचान रबीउल रहमान गाजी के रूप में हुई है, जो उत्तर 24 परगना का निवासी है। पूछताछ के दौरान रबीउल ने बताया कि वह एक ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता है और घोजाडांगा-भोमरा सीमा के माध्यम से भारत से बांग्लादेश में माल का आयात-निर्यात करता था। उसने खुलासा किया कि एक बांग्लादेशी तस्कर बाबू ने उसे सोना ढोने का काम करने की पेशकश की, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। 23 मई को बाबू से मिलने के बाद, रबीउल ने आलमगीर मछली तालाब के पास से सोने की खेप प्राप्त की और उसे बाइक के एयर फिल्टर में छिपा दिया। खेप की डिलीवरी के दौरान, जीरो पॉइंट-पानीतर पर बीएसएफ चेक पोस्ट पर उसे रोका गया और तलाशी के दौरान सोना बरामद किया गया। रबीउल ने बताया कि उसे प्रत्येक डिलीवरी के लिए दो हजार रुपये मिलते थे।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी ए.के. आर्य (डीआईजी) ने जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की है कि यदि उन्हें सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है, तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर संपर्क करें और जानकारी दें। जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी


#BSF #GoldSmuggling #WestBengal #IndiaBangladeshBorder #BSFSuccess #AntiSmuggling #GoldSeizure

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ