Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अमित शाह ने की छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ विष्णुदेव साय ने जताया आभार

नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में डबल इंजन सरकार की बड़ी सफलता अमित शाह

अमित शाह ,छत्तीसगढ़ ,नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई ,भाजपा सरकार ,विष्णुदेव साय ,डबल इंजन सरकार ,नक्सल समस्या,

शब्‍दघोष,रायपुर, 16 मई: गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चल रही लड़ाई में मिली सफलताओं के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार की सराहना की है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनने के बाद मात्र साढ़े चार महीने के भीतर 112 नक्सली मारे गए हैं, लगभग 375 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है और 153 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पांच महीने के इस अभियान में जबर्दस्त सफलता मिली है।

डबल इंजन सरकार का मजबूत प्रदर्शन अमित शाह ने कहा, "यह डबल इंजन सरकार की मजबूती का प्रमाण है, जो नक्सलवाद के खिलाफ सख्ती से लड़ रही है। अब प्रदेश के केवल 3-4 जिलों में ही नक्सली बचे हैं और आगामी 2-3 वर्षों में देश नक्सल समस्या से मुक्त हो जाएगा।" उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा इसे 'फेक एनकाउंटर' कहे जाने पर गोस्वामी तुलसीदास के एक दोहे का उदाहरण दिया कि जिसका बुरा समय आता है, भगवान सबसे पहले उसकी मति हर लेता है। कांग्रेस पार्टी के साथ यही हो रहा है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जताया आभार गृह मंत्री अमित शाह द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने उनका आभार जताया। विष्णुदेव साय ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, "आपके इस विश्वास के लिए हम आभारी हैं। आपके कुशल मार्गदर्शन में हम नक्सल समस्या के स्थाई समाधान की ओर आगे बढ़ रहे हैं। इस विषय में डबल इंजन की सरकार को बेहतरीन सफलता मिली है। निस्संदेह इस विषय पर विपक्ष द्वारा की जा रही राजनीति से नक्सलियों को ताकत मिलती है, पर इसके बावजूद हम इस लड़ाई को परिणाम तक पहुंचाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज पूरी तरह से नक्सल समेत हर तरह के आतंक को समाप्त करने के प्रति कृत संकल्पित है।"

नक्सलवाद के खिलाफ तेज हुई लड़ाई गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में तेजी आई है। मात्र साढ़े चार महीने की सरकार में नक्सली लगातार मारे जा रहे हैं, गिरफ्तार हो रहे हैं या सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्य धारा में लौट रहे हैं। भाजपा की नीतियों और सरकार की सख्ती से नक्सल समस्या का स्थायी समाधान करने की दिशा में प्रदेश ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

इस प्रकार, अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है और आने वाले समय में नक्सल समस्या को पूरी तरह समाप्त कर देगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी गृह मंत्री के विश्वास और मार्गदर्शन के लिए आभार प्रकट किया।


#अमितशाह #छत्तीसगढ़ #नक्सलवाद #बीजेपी #डबलइंजनसरकार #विष्णुदेवसाय #नक्सलीहमला #नक्सलप्रॉब्लम #shabdghosh #शब्‍दघोष #shabdghoshnews

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ