Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

election के बीच ED की एंट्री। minister के OSD के नौकर के घर नोटों की गाड़ियों के ढेर लगे

शब्दघोष, रांची। प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के यहां छापेमारी के बाद भारी संख्या में कैश बरामद किया है। नौकर के यहां से ईडी को करीब 20-30 करोड़ रुपये कैश मिला है। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के दौरान आलमगीर आलम का नाम सामने आया था। ईडी को जानकारी मिली थी कि आलमगीर आलम के मंत्रालय में भ्रष्टाचार चल रहा था और ये पैसा नौकरों के घर पर जा रहा था। उसके बाद मंत्री के निजी सचिव के नौकर के यहां छापेमारी की गई। जब ईडी के अधिकारी वहां पहुंचे तो उन्हें इसका अंदाजा नहीं था कि जिस शख्स को सैलरी के रूप में 15 हजार रुपये मिलते हों, उसके घर से इतना कैश बरामद होग। लेकिन अब नोटों की गाड़ियों के ढेर मिलने पर अधिकारियों ने नोट गिनने वाली मशीन और कर्मचारियों को बुलाया है। ईडी ने बीते साल मई महीने में चीफ इंजीनियर के यहां 10 हजार रुपये की रिश्वत के मामले में छापेमारी की थी। इस दौरान उनका बयान दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया था कि मिनिस्टर के यहां रिश्वत का पैसा पहुंचाया जाता है। उसके बाद झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम का नाम पहली बार सामने आया था। इस जांच के दौरान ही आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल का नाम सामने आया और अब संजीव लाल के घर में काम करने वाले नौकर के यहां ये कैश बरामद हुआ है।  आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से कांग्रेस के चार बार विधायक रहे हैं और अभी झारखंड सरकार में संसदीय कार्य और ग्रामीण विकास मंत्री हैं। 
उल्लेखनीय है कि साल दिसंबर में भी झारखंड में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स विभाग ने 350 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया था।
#CBI #Ed #Jharkhand #corruption #Alamgir Alam #BJP #Congress #minister #Sanjeev Lal #Dhiraj Sahu #crime #politics #Jharkhand # #election #election commission
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ