Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या शव को पुलिस ने किया बरामद

 

दहेज ,हत्या ,नवादा ,घटना ,पुलिस बरामदगी ,ललिता देवी ,जलाने की कोशिश ,ससुराल ,पक्ष मायके वाले ,पोस्टमार्टम ,गांव की घटना ,महिला अधिकार,

शब्‍दघोष, नवादा, 19 मई : नवादा जिले के नारदीगंज थाना क्षेत्र के जोराबर बिगहा गांव में रविवार को एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। ससुराल पक्ष ने हत्या के बाद शव को जलाने की कोशिश की, लेकिन मायके वालों की सूचना पर पुलिस ने समय पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया। मृतका की पहचान 20 वर्षीय ललिता देवी के रूप में हुई है, जो दुलारचंद चौहान की पत्नी थी।

घटना का विवरण: ललिता देवी की हत्या के बाद ससुराल पक्ष ने शव को गांव के बधार में स्थित सोता (आहर) में छुपा दिया था। मायके वालों को जब घटना की जानकारी मिली, तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया। प्राथमिक जांच में गला घोंट कर हत्या किए जाने की बात सामने आई है।

शादी और दहेज की मांग: ललिता की शादी एक साल पहले ही नारदीगंज थाना क्षेत्र के जोराबर बिगहा निवासी दुलारचंद चौहान से हुई थी। शादी के समय पल्सर बाइक, साढ़े सात लाख रुपए नगद और अन्य सामान दहेज में दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी।

मायके वालों की सक्रियता: घटना की सूचना गांव वालों ने ललिता के मायके वालों को दी। इसके बाद उसके पिता रामजन्म चौहान, भाई चंद्रमौली चौहान, मामा जयमंगल चौहान और अन्य रिश्तेदार मौके पर पहुंचे। ससुराल पक्ष के लोग घर से फरार थे। पुलिस को 112 नंबर पर सूचना दी गई और शव की खोजबीन शुरू की गई।

शव की बरामदगी:पहली सूचना पर पुलिस को शव नहीं मिला। इसके बाद दूसरी बार 112 नंबर पर सूचना दी गई। काफी खोजबीन के बाद शव रजौर और जोराबर बिगहा गांव के बीच स्थित सोता (पइन) में मिला। शव खटिया पर पड़ा हुआ था और जलाने के लिए लकड़ी, किरासन तेल और तीसी भी बरामद हुई।

पुलिस की कार्रवाई: कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया गया। घटना के पीछे दहेज की मांग पूरी नहीं होने का आरोप लगाया जा रहा है। मृतका के पति राजमिस्त्री का काम करते हैं। 

ससुराल पक्ष का दावा:मृतका के ससुराल पक्ष ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि ललिता ने खुद फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और सच्चाई का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

इस घटना ने एक बार फिर दहेज प्रथा की बुराइयों को उजागर किया है। पुलिस ने मृतका के परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है और लोगों में आक्रोश है।


#NawadaMurder #DowryDeath #CrimeNews #DomesticViolence #WomenRights #JusticeForLalita #NawadaPolice

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ