Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव की ड्यूटी की तैयारी जारी, 2363 केंद्रों में कर्मचारियों को तैनात किया गया

लोकसभा चुनाव के लिए 2363 केंद्रों में अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।


लोकसभा चुनाव, ड्यूटी, कर्मचारी, तैयारी, आवेदन, अधिकारी, निर्वाचन कार्यालय, चुनावी केंद्र, राहत, सरकारी अधिकारी


शब्‍दघोष, भोपाल: लोकसभा चुनाव के आगाज के साथ ही मध्यप्रदेश में चुनावी तैयारी की तेजी आ गई है। जिला निर्वाचन कार्यालय ने 2363 केंद्रों पर अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी तय कर दी है। इसके लिए कुल मिलाकर लगभग 16 हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया है। 

ड्यूटी के लिए प्रशिक्षण: इन कर्मचारियों को अलग-अलग प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे चुनावी प्रक्रिया को सही तरीके से संभाल सकें। 

आवेदनों का सिलसिला शुरू:चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में आवेदनों का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब तक लगभग एक हजार आवेदन ड्यूटी से राहत के लिए अफसर को मिल चुके हैं। 

मेडिकल आधार वाले होंगे लाभार्थी: आवेदनों में सिर्फ उन्हीं को राहत मिलेगी जिनका मेडिकल आधार होगा। 

अधिकारियों का कहना: जिला निर्वाचन कार्यालय के संबंधित अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के लिए 2363 केंद्रों में अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन कर्मचारियों को तैनात किया गया है और उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। 

सिलसिला जारी: चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए अफसरों को अब तक लगभग एक हजार आवेदन मिल चुके हैं। इन पर चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा।

छुट्टियां कैंसिल: सरकारी अधिकारी कर्मचारियों की इलेक्शन तक सारी सरकारी छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है। उन्हें चुनावी प्रक्रिया के दौरान छुट्टी मिलने का अधिकार सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी या बड़ी घटना होने पर होगा।


#लोकसभाचुनाव #ड्यूटी #कर्मचारी #तैयारी #आवेदन #अधिकारियों

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ