Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सेंट्रल Kendriya vidyalaya स्कूलों में प्रवेश के लिए 1 अप्रेल से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

प्रवेश के लिए 15 अप्रेल तक करा सकेंगे ऑनलाइन पंजीयन

central school, admissions, online registration, education, children, Bhopal, India, admission process

शब्‍दघोष, भोपाल: भोपाल में केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो रही है। इसके संबंध में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने निर्देश जारी किए हैं। इस प्रक्रिया के तहत, पहली कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 1 अप्रैल से 15 अप्रैल तक किया जा सकेगा। प्रवेश की पहली सूची 19 अप्रैल को जारी की जाएगी।विभिन्न कक्षाओं में रिक्तस्थानों पर भी अभी आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। यह प्रक्रिया 10 अप्रैल तक चलेगी। इन कक्षाओं के प्रवेश की सूची 15 अप्रैल को जारी की जाएगी।

imp - भोपाल में स्कूल 1 अप्रैल से फिर से खुलेंगे, बच्चों को लगेंगे टीके

इसके अलावा, केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए नई आयु सीमा निर्धारित की गई है। अब प्रवेश के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 6 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 8 वर्ष है। आयु की गणना 31 मार्च 2024 को की जाएगी।इस प्रक्रिया के तहत कक्षा 11 और 12 में प्रवेश के लिए कोई आयु सीमा नहीं है, बस छात्र को कक्षा 10 और 11 की परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। भारतीय और विदेशी नागरिकों के बच्चे दोनों केंद्रीय विद्यालय प्रवेश 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं।


 #CentralSchoolAdmissions #OnlineRegistration #SchoolAdmissions #BhopalNews #Education  #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ