Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का दावा, भारत बनेगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

 भाजपा की सरकार बनने के बाद भारत बनेगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था


शब्‍दघोष, भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है, तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। उन्होंने यह बात शिवपुरी में कार्यकर्ताओं से मिलने के दौरान कही।

तोमर ने कहा, “7 मई का दिन आप हमें दो, हम आपको 5 साल देंगे। इस दिन के लिए सिर्फ हमें ही काम नहीं करना है, बल्कि कार्यकर्ताओं और जनता से काम कराना है।” उन्होंने यह भी कहा कि जनता और विश्लेषणकर्ता भाजपा की 300 सीटों की बात कर रहे हैं, लेकिन उनका मानना है कि इस बार भाजपा 400 सीटें जीतेगी।तोमर ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि वे बस में सवार होकर आते थे, बाइक से बैठक लेते थे और कार्यकर्ता के घर रात्रि विश्राम किया करते थे।

imp - भूमिपूजन समारोह: राज्यमंत्री श्रीमती कृष्णा गौर लाखों रुपए के विकास कार्यों का शुभारंभ

उन्होंने कहा, “जब भाजपा की शुरुआत हुई थी, तब भारत अर्थव्यवस्था में 11वें नंबर पर था। इन दस सालों में भारत देश की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। अबकी बार भाजपा सरकार बनते ही देश दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा।”

तोमर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में पोलियो की बीमारी ने देश को जकड़ा था। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए 3 साल में बनने वाली वैक्सीन को तीन माह में बनवाने का काम कर दिखाया था। उन्होंने यह भी बताया कि भारत द्वारा बनाई गई वैक्सीन को डब्ल्यूएचओ ने भी स्वीकृति दी थी।तोमर ने कहा, “उस वक्त 218 करोड़ भारतीयों को वेक्सीन लगी थी और भारत ने 128 देशों को वेक्सीन उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई थी। भारत जानता था कि भारत की वैक्सीन डब्ल्यूएचओ विरोधी देश पाकिस्तान को भेजने वाला है, इसके बावजूद सेवाभावी सरकार ने उन्हें रोका नहीं, जिससे पाकिस्तान के लोगों की भी जान बच सकी।”



#भोपाल, #नरेंद्र सिंह तोमर, #भाजपा, #अर्थव्यवस्था, #विधानसभा अध्यक्ष, #शिवपुरी, #400 सीटें #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics #BJP #congress 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ