Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने महिलाओं की विज्ञान में सहभागिता को किया प्रोत्साहित किया

एसटीईएम में निपुण महिलाओं का सम्मान , रोजगार मेलों में चयनित महिलाओं को आफर लेटर वितरित



 भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को भोपाल में आयोजित कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में महिलाओं की विज्ञान में सहभागिता के अंतरराष्ट्रीय दिवस के दौरान एसटीईएम (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, मैथ्स) में निपुण महिलाओं का सम्मान किया और रोजगार मेलों में चयनित महिला अभ्यर्थियों को आफर लेटर वितरित किया।


कार्यक्रम में इंडो-जर्मन इनिसियेटिव फॉर टेक्निकल एजुकेशन के अंतर्गत प्रदेश की सभी शासकीय आइटीआइ (Industrial Training Institutes) इंडस्ट्रियल सेफ्टी ट्रेनिंग और आइआइटी इंदौर के सहयोग से महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज भोपाल में प्रोक्योरमेंट एसेन्सियल फॉर स्टूडेंट एडवांसमेंट (पेसा) कोर्स का आयोजन किया गया। साथ ही, आइआइटी दिल्ली द्वारा उज्जैन में कोर्स ब्लेकचेन, जबलपुर में कोर्स आइओटी एवं एआइ तथा एसव्ही पॉलिटेक्निक भोपाल में कोर्स एआर/व्हीआर का शुभारंभ हुआ।


कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं आयुष मंत्री इंदर सिंह परमार और कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल भी मौजूद थे। इस मौके पर सरकार ने महिला अभ्यर्थियों को आफर लेटर से नवाजा, जो उन्हें और भी अधिक सक्षम बनाने में मदद करेगा।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आफर लेटर वितरित करते हुए महिला अभ्यर्थियों को प्रेरित किया और उन्हें तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए समर्थन दिया। इसके साथ ही, अंतरराष्ट्रीय दिवस के इस मौके पर कई और उद्यान उद्यमिता महिलाओं को भी सम्मानित किया गया और उन्हें अधिक सहयोग और संबंधित क्षेत्र में विकसित होने के लिए प्रेरित किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ