Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एयर एम्बुलेंस सेवा: मध्य प्रदेश के नागरिकों को जून से मिलेगी सुविधा


मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के निर्देश पर जारी किए गए टेंडर, 26 फरवरी तक जमा किए जा सकते हैं आवेदन



शब्‍दघोष, भोपाल, 17 फरवरी 2024: मध्य प्रदेश के नागरिकों को जून से एयर एम्बुलेंस सेवा का लाभ मिल सकता है, इसकी घोषणा विमानन विभाग ने की है। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के निर्देश पर जारी किए गए टेंडर के अनुसार, इस सेवा का आयोजन जल्दी ही हो सकता है। टेंडर की अंतिम तिथि 26 फरवरी निर्धारित की गई है, और 27 फरवरी को टेंडर खोला जाएगा। प्री बिड मीटिंग 19 फरवरी को भोपाल में होगी।

एयर एम्बुलेंस सेवा में होगा हेलीकॉप्टर और एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल:इस सेवा में एक हेलीकॉप्टर और एक एयरक्राफ्ट चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित होगा। इसका मुख्य उद्देश्य प्रदेश के छोटे शहरों में गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को बड़े शहरों के अस्पतालों तक तेजी से पहुंचाना है। इसके अलावा, इस सेवा का उपयोग देश के अन्य राज्यों में स्थित अस्पतालों के लिए भी किया जाएगा।


छूट के साथ सरकारी सेवा उपलब्ध होगी:एयर एम्बुलेंस की शुल्क स्थानीय लोगों के लिए सामान्यत: अच्छी तरह से देखी जाएगी और सरकार द्वारा कुछ छूट भी दी जाएगी। इसके माध्यम से सरकारी सेवकों और आम जनों के लिए एयर एम्बुलेंस का उपयोग किया जा सकेगा।


टेंडर की प्री बिड मीटिंग: टेंडर की प्री बिड मीटिंग 19 फरवरी को भोपाल में होने वाली है, जिसमें विभिन्न कंपनियों को एयर एम्बुलेंस सेवा के लिए उत्पन्न होने वाले अनुबंध के लिए आमंत्रित किया जाएगा। कंपनियों को इसकी प्रतिपूर्ति करने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित किए जाएंगे। इसके बाद, राज्य सरकार विमानन बेड़ों में एयर एम्बुलेंस की खरीदी करेगी और इसे सामाजिक सेवाओं में शामिल करेगी।


मतदानकर्मियों के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है: इस सेवा का आयोजन विधानसभा चुनाव में मतदानकर्मियों को भी एयर एम्बुलेंस से लाभान्वित करने के लिए किया गया है। इस सुविधा को आने वाले लोकसभा आम चुनावों में भी बढ़ावा दिया जाएगा। यह सुविधा सिर्फ संपन्न व्यक्तियों के लिए ही नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी नागरिकों के लिए होगी, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीज के परिजनों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।


#Madhyapradesh #Mohanyadav #shabdghosh  #शब्‍दघोष  #shabdghoshnews


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ