Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

विदिशा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी सभा संपन्न

भोपाल। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है, मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को 150 सीट से जिताने का कमा करेंगी और इसका सबसे बड़ा कारण है कि 2018 में अपने कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी थी और फिर भाजपा के नेताओं ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान ने करोड़ों रुपए देकर विधायकों को खरीद कर आपके साथ धोखा किया। उन्होंने मध्य प्रदेश के अरबपतियों को धोखा नहीं बल्कि किसानों को, युवाओं को, महिलाओं को और मजदूरों को धोखा दिया। मप्र में कांग्रेस की जब सरकार आई थी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि अभी मुझे जानकारी मिली कि आपके विदिशा शहर के लिए 1700 करोड रुपए भेजे गए लेकिन आपकी जेब में 1 रू. भी नहीं आया, सारा पैसा भाजपा नेता मिलकर खा गए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक और हिमाचल से हमने प्यार से भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम किया और हम मध्य प्रदेश में भी यही करने वाले हैं। 
श्री राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रू. माफ़ किया है, लेकिन किसानों और युवाओं का कर्ज माफ़ नहीं किया गया। मीडिया में केवल नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखता है क्यांेकि मीडिया का रिमोट अरबपतियों के हाथ में है अगर किसानों मजदूरों के हाथ में मीडिया का रिमोट होता तो आपको राहुल गाँधी का चेहरा दिखता।  
श्री राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहली जिम्मेदारी किसानों, युवाओं, महिलाओं और मजदूरों की रक्षा करना है। इसलिए हमारा आपसे जो वादा है वह किसानों का कर्ज माफ करना है। हम गेहूं के लिए 2600 रूपये प्रति क्विंटल धान और धान के लिए 2500 रूपये प्रति क्विंटल देंगे और उसे बढ़ाकर 3000 तक किया जाएगा। वहीं 1500 रू. महीना हर महिला को उसके खाते में जाएगा और बेटी के पैदा होने पर ढाई लाख रुपए देंगे।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों से लेती है और बैंकों का पूरा पैसा अपने उद्योगपति मित्रों को देती है। उन्होंने कहा कि दो तरह की सरकार होती है एक वह जो गरीबों की जेब में पैसा डालती है, दूसरी वह जो चंद उद्योगपतियों की जेब में पैसा डालती है। हमने मप्र में पिछली बार किसानों का कर्ज माफ किया था, इस बार फिर से हम कर्ज माफ करेंगे। बड़े उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर आपकी और हमारी सरकार चोरी करने का काम किया। 
अपने सम्बोधन में श्री राहुल गांधी ने कहा कि हम ईमानदारी से और पूरे विश्वास के साथ कहना चाहते है कि हमारी सरकार आने पर हम युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से काम करने वाले हैं। हमारी सरकार जैसे ही प्रदेश में आएगी, हम जातिगत जनगणना करायेंगे और देश में सरकार आने पर पूरे देश में जातिगत जनगणना करायेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी 17 तारीख को होने वाले मतदान के दिन आपको कांग्रेस के वचनों को ध्यान में रखना है। हम आपको 5 साल तक गैस सस्ती देंगे। 
श्री राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 18000 किसानों ने कर्ज लेकर आत्महत्या कर ली, जबकि हमने पिछली सरकार में आपसे कहा था कि हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे और हमने करके दिखाया। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही 2018 की सरकार में किसानों और मजदूरों के लिए काम करना शुरू किया तो बीजेपी ने खरीद फरोख्त और चोरी करके आपकी कांग्रेस पार्टी की सरकार को हड़प लिया।
श्री राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का काम किसान और आदिवासियों को मजबूत करना है। भ्रष्टाचार पर बोलते हुए श्री राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर बच्चों को जो स्कूल में खाना दिया जाता है, उसमें भी बड़ी लूट हुई है। मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां पर मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां का सबसे बड़ा घोटाला व्यापम घोटाला है जिसमें शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचाने का काम किया। इन्होंने पटवारी परीक्षा की सीटें बेची और एमपीपीएससी की सीटें बेचने का काम किया। 
श्री राहुल गांधी ने कहा कि आपको आदिवासी और किसान विरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना है और किसानों, युवाओं, महिलाओं और मजदूरों के हित वाली कांग्रेस सरकार बनानी है।
#Congress #Rahul Gandhi #PC Sharma #Arif Akil #Arif masud #Naresh gyanchandani #Ravindra Sahu #jhumar wala #Priyanka Gandhi #Sonia Gandhi #kamalnath #Digvijay Singh

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ