Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आरटीओ का पोर्टल बार-बार बंद, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में दिक्कत

आधार कार्ड पर दिए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी या पासवार्ड नहीं आता



शब्‍दघोष,भोपाल। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आरटीओ का पोर्टल बार-बार बंद हो रहा है। इससे लोग घर बैठे या कियोस्क से आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। यह समस्या एक महीने से ज्यादा चल रही है। एनआइसी के परिवहन सारथी पोर्टल का सर्वर धीमा या बंद हो जाता है। इसके कारण आधार कार्ड पर दिए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी या पासवार्ड नहीं आता है। इससे लोग लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना पा रहे हैं।

आरटीओ संजय तिवारी ने बताया कि इस समस्या की शिकायत उन्होंने एनआइसी के अधिकारियों से की है। वे इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरटीओ में एक खिड़की अलग से बनाई है। जिसका प्रभारी आरटीओ कर्मचारी कमल कुशवाहा है। वह लोगों की मदद कर रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस खिड़की से संपर्क करें।

बता दें कि भोपाल आरटीओ से संबंधित हर दिन 350 से 400 लोग लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनाते हैं। इसके अलावा, कियोस्क से भी लोग आवेदन करते हैं। लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के बाद, लोग परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन करते हैं। इसके लिए उन्हें आरटीओ में ड्राइविंग टेस्ट देना होता है। लेकिन, पोर्टल की समस्या के कारण, उन्हें इसके लिए भी दिक्कत आ रही है।

एनआइसी के परिवहन सारथी पोर्टल पर लोग घर बैठे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण, वाहन टैक्स, फिटनेस, परमिट, नोएसी आदि के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पोर्टल का उद्देश्य लोगों को आरटीओ के चक्कर काटने से बचाना है। लेकिन, यदि पोर्टल ही बंद या धीमा हो जाए, तो लोगों को नुकसान होता है।



#Madhyapradesh #shabdghosh  #शब्‍दघोष  #shabdghoshnews #shabdghoshsamachar #politics #RTO #drivinglicence


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ