एक हजार बसें मुहैया कराने वाली थी कांग्रेस

0

सूची मांगी तो निकले कार, ऑटो, बाईक के नंबर!

लखनऊ। प्रवासी मजदूरों के लिए बसों को लेकर उत्तर प्रदेश मे चल रही राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। कांग्रेस पर आरोप लग रहे हैं कि उसने यूपी की योगी सरकार को जो बसों की लिस्ट सौंपी है, उसमें बाइक, थ्री-व्हीलर और कार के नंबर भी हैं। आपको बता दें कि प्रियंका गांधी की तरफ से प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए हजार बसों की लिस्ट दी गई थी। अब यह सामने आ रहा है कि इस लिस्ट में कई नंबर दोपहिया, थ्री-व्हीलर और कारों के हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस से बसों की लिस्ट मांगी थी, लेकिन लिस्ट नहीं दी गई है।

इसके बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की तरफ से प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव को पत्र लिखा गया और रात को प्रियंका गांधी की तरफ से बसों की लिस्ट ड्राइवर और कंडक्टर के नाम के साथ पहुंचा दी गई। लेकिन जब यूपी सरकार ने लिस्ट की जांच की तो पाया कि इसमें कई ऐसी गाडिय़ों के नंबर हैं जो टू व्हीलर, कार या थ्री व्हीलर के हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बसों की लिस्ट के सभी नंबरों का क्रॉस वेरिफिकेशन नहीं किया गया था। अब क्रॉस वेरिफिकेशन के बाद ही पता चल पाएगा कि कितने नंबर ऐसे हैं जो बसों के नहीं हैं।

Read This Also – झांसी में घुसने से रोका तो बिफरे मजदूर

कांग्रेस पार्टी को इससे अवगत कराया गया है और लिस्ट को सुधारने की बात कही गई । अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने फिर प्रियंका गांधी के निजी सचिव को चिठी लिखी और कहा कि अगर लखनऊ बस नहीं भेज सकते तो नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर पर बसों का परमिट, फिटनेस, इन्शुरन्स के कागज और ड्राइवर के लाइसेंस उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने कहा कि ये सब चीजें चेक करके यूपी सरकार ये बसें प्रवासी मजदूरों के लिए चला सके।

संपूर्ण भारत में व्यापक नेटवर्क से युक्त न्यूज़ पोर्टल शब्दघोष द्वारा
रिक्त क्षेत्रों में bureaus एवं reporters की नियुक्तियां जानी हैं।
राजनीतिक प्रशासनिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में पहुंच रखने वाले व्यक्ति संपर्क करें।
पत्रकारिता में अनुभव रखने वाले आवेदकों को प्राथमिकता।
Salary अथवा incentive योग्यता के आधार पर।
Contact Us
[email protected]
9617227740, 9479771017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here