बिना परमीशन के निकाह को रोका

0

दूल्हा समेत बरात क्वारंटीन

हापुड़। जिले के सिंभावली गांव में बिना परमीशन के निकाह को रोका गया है। साथ में महाराष्ट्र से आए दूल्हे और उसकी बारात को क्वारंटीन किया जा चुका है। दूल्हे का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही निकाह की रस्मे पूरी होंगी। इसके अलावा मुम्बई से आया परिवार भी क्वारंटाइन किया गया।

सिंभावली के गांव मुरादपुर में निकाह हो रहा था। जिसकी सूचना ग्रामीण स्तर से डॉक्टरों को दी गई जबकि पुलिस को भी बताया गया। पुलिस ने पहुंचकर जांच की तो पता चला कि दूल्हा महाराष्ट्र का है, जो यहां 26 अप्रैल से आया हुआ है। जिसके बाद उसका स्वास्थय परीक्षण की सूची में रिकार्ड देखा तो नहीं मिला।

जिस पर स्वास्थय विभाग ने सूचना एसडीएम को दी। सूचना पर एसडीएम ने देखा कि एक मुरादपुर की एप्लीकेशन है जिसमें स्वीकृति अभी मिली नहीं है। एसडीएम विजय वर्धन ने बताया कि निकाह हुआ नहीं था बल्कि तैयारी थी।

परंतु झूठ बोलकर महाराष्ट्र से आया युवक निकाह कर रहा था। जिसको पहले गढ नगर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कर दिया गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही निकाह होगा। सूचना देने वाले लोगों की जागरूकता को सराहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here