बिहार में कुत्ता क्वारंटीन!

0
Dog Quarantine in Bihar

दो लड़कियां कर रहीं देखभाल

बेगूसराय। कोरोना वायरस (Corona Virus) जो करा दे सो थोड़ा है। अब इस संक्रमण के चलते एक अच्छे भले पालतू कुत्ते (Dog) को क्वारंटीन होना पड़ गया है। बिहार के बेगुसराय (Begusarai) जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।। यह सुनकर आप चौंक गए होंगे कोरोना तो इंसानों को हो रहा है। ये कुत्ता क्वारंटीन (Dog Quarantine) कैसे हो गया, वह भी इंसानों के क्वारंटीन सेंटर में! लेकिन यही हकीकत है।

पूरा मामला बेगूसराय जिला अंतर्गत बरौनी प्रखंड क्षेत्र के गढ़हरा का है। वहां इंसानों के सेंटर में एक कुत्ता क्वारंटाइन (Dog Quarantine) है। उधर, बेगूसराय में बुधवार की देर रात और चार कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 46 हो गई है।

Read This Also – क्वारेंटाइन सेंटर की दीवार फांदकर भागे युवकों को पुलिस ने दबोचा

दरअसल, बरौनी प्रखंड क्षेत्र के गढ़हरा में एक रेलकर्मी व उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दो पुत्रियों को उत्क्रमित मध्य विद्यालय, असुरारी में क्वारंटाइन कर दिया गया है। घर में कोई सदस्य नहीं बचने के कारण साथ में पालतू कुत्ता भी क्वारंटाइन किया गया है। दोनों बहनें यहां भी कुत्ते की सेवा कर रही हैं। वे कुत्ते को क्वारंटाइन सेंटर में घुमाती हैं।

रेलकर्मी कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे। वे कैंसर पीडि़त हैं। उनका इलाज अब पटना में चल रहा है। उनके साथ वहां उनका पुत्र रह रहा है। वहीं बुधवार को उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हो गईं। बरौनी सीओ सुजीत सुमन ने बताया कि परिवार में केवल लड़कियां बची थीं। दोनों को क्वारंटाइन सेंटर में रखने के कारण पालतू कुत्ते को भी केंद्र पर रखना पड़ा है। इस अनोखी घटना को लेकर हर कोई चकित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here