पॉजिटिव दूल्हे की मौत, सौ से ज्यादा खतरे में

0
कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है

अब कोरोना के सामुदायिक संक्रमण की आशंकाएं

एक कोरोना पॉजिटिव दूल्हे की मौत देश भर में चर्चा का विषय बन गया है। एक कोविड-19 पॉजिटिव दूल्हे ने लक्षण दिखाई देने के बाद भी शादी रचाई और उसकी मौत हो गई। इस कोरोना संक्रमित दूल्हे की मौत के साथ सौ से ज्यादा अन्य लोग भी खतरे में आ गए। ये संक्रमण इस कदर फैला कि अब कोरोना के सामुदायिक संक्रमण की आशंकाएं पैदा हो गई हैं। जांच के चार चरण पूरे हो चुके, लेकिन मामले हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

पटना। एक कोरोना संक्रमित दूल्हे का विवाह बिहार की राजधानी पटना जिला प्रशासन और वहां के स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इस शादी में शामिल होने वाले अधिकांश लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रहे हैं। अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है। जिनमें से 89 संक्रमित पाये गये हैं। जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे, उन सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में सबसे दुखद बात ये रही कि पहले से ही संक्रमित दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी।

इसके बाद जांच का सिलसिला शुरू हुआ तो थमने का नाम ही नहीें ले रहा है। क्योंकि जांच में संक्रमित लोग मिलते ही जा रहे हैं। नतीजतन अब ये मामला सामुदायिक संक्रमण रूप लेता नजर आ रहा है। जिला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और 16 जून का ही दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में पहले से ही कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी। इसके बाद बारातियों के साथ सभी रिश्तेदारों का ग्रुप सैंपल लिया गया। इस पहली जांच में ही 9 लोग संक्रमित पाए गए थे।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली। अत: इसे मुहिम के रूप में लिया गया तो संक्रमण के मामले लगातार सामने आते चले गए। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था।

परिवार का कहना है कि दूल्ूहे में शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे। लेकिन इन्हें गंभीरता से नहीं लिया गया। नतीजा ये निकला कि शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इस परिणाम के बाद केवल जिला प्रशासन की ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य विभाग भी चिंता में पड़ गया है। अनुमान है कि इस मामले मे कोरोना सामुदायिक संक्रमण की स्टेज में पहुंच चुका है। जिसमें सौ से ज्यादा लोग खतरे में आ चुके हैं।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here