छत्तीसगढ़ पर कोरोना संक्रमण का कहर जारी

0
छत्तीसगढ़ पर कोरोना संक्रमण का कहर जारी

लापरवाही के चलते लॉकडाउन 6 अगस्त तक बढ़ाया

शुरूआत में कोविड-19 से बचे रहे छत्तीसगढ़ पर कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। पहले जहां छत्तीसगढ़ी लोग कोरोना संक्रमण को लेकर सावधान आ रहे थे अब उन्हीं की लापरवाही के चलते लॉकडाउन 6 अगस्त तक बढ़ाया जा चुका है। बता दें कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग मास्क और हाथों की सफाई को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसी का नतीजा है कि कोरोना से बचा रहने वाला छत्तीस गढ़ अब संक्रमण की चपेट मे आता चला जा रहा है।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रियों के साथ बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। सरकार ने अगले 9 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया है। सरकार ने कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का भी फैसला किया है। सरकार के आदेश के बाद अब 6 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। इसके पहले 22 जुलाई को रायपुर समेत राज्य के कई शहरों में दोबारा लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोडक़र अन्य सभी गतिविधियों पर पहले की तरह रोक रहेगी। बता दें कि प्रदेश में रविवार को भी 307 नए संक्रमित मिले हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को मंत्री समेत आला अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी निर्णय लिया गया। इसी दौरान राज्य शासन ने बिना अनुमति के किसी भी निजी लैब या अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट पर प्रतिबंध लगाया है।

अगर कोई जांच करता पकड़ा गया तो कार्रवाई की बात कही गई है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र भी लिखा है। इससे मध्य प्रदेश समेत देश भर के लोगों का सबक लेने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ प्रारम्भ में सबसे ज्यादा सुरक्षित नजर आ रहा था। लेकिन जैसे ही वहां के नागरिक लापरवाह हुए, वैसे ही वहां पर लॉकडाउन लगाना पड़ गया। यही नहीं, उसकी अवधि बढ़ाने की आवश्यकता भी आन पड़ी है।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here