लॉकडाउन में इस संस्था ने खोले रोजगार के रास्ते

0
मजदूरों के बाद अब शिक्षितों को मिलेगा रोजगार

अतुल्य भारत प्रोग्राम के चलते 6 पदों पर की जानी हैं नियुक्तियां

ग्वालियर। कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम के लिए लागू लॉक डाउन में भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंध संस्थान (आईआईटीटीएम) ने सराहनीय पहल करते हुए नौकरी का रास्ता खोला है। इसके तहत 6 पदों पर नियुक्तियां करने की प्रक्रिया शुरू कर रोजगार का अवसर उपलब्ध कराया गया है। भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित ‘अतुल्य भारत पयर्टन सहायक प्रमाणन कार्यक्रम’ के तहत यह नियुक्यिां की जा रही है। इनमें प्रोजेक्ट एसोसिएट के 3 पद और प्रोजेक्ट असिस्टेंट के 3 पद शामिल हैं।

यह नियुक्तियां 6 महीने के लिए अस्थाई तौर पर की जा रही हैं। ग्वालियर और नोएडा के सेंटर्स पर इनकी पोस्टिंग की जाएगी। दोनों ही प्रकार के पदों पर उन्हीं को पात्र माना जाएगा, जिन्हें अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान होगा। इसके अलावा भी अन्य अर्हताएं रखी गईं हैं। बताया गया है कि प्रोजेक्ट एसोसिएट पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को प्रति माह 30000 वेतन प्रदान किया जाएगा।

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से प्रबंधन/ पयज़्टन/ वाणिज्य/ सामाजिक कार्य आदि में कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर उपाधि वाले ही इस पद के लिए पात्र होंगे। इसके अलावा अंग्रेजी भाषा, लेखन एवं मौखिक संचार कौशल, अध्ययन सामग्री लेखन, कंटेंट मैनेजमेंट, डाटा प्रबंधन, डाटा हैंडलिंग तथा समन्वय में दक्षता होना भी जरूरी है। प्रोजेक्ट असिस्टेंट को प्रति माह 25000 वेतन देय होगा।

इस पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय संस्थान से प्रबंधन/ पर्यटन/ वाणिज्य/ सामाजिक कार्य आदि में 60 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातकोत्तर अथवा 55 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उपाधि होना चाहिए। अंग्रेजी भाषा के अच्छे संचार कौशल के साथ ही कंप्यूटर, फोटो शॉप, टैली, कोरल ड्रा में प्रवीणता होना जरूरी है। दो वर्ष का न्यूनतम अनुभव रखने वालों को वरीयता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here