2 गांवों को जोड़ने वाली पुलिया क्षतिग्रस्त

0

सरपंच और सचिव की लापरवाही से हादसे की आशंका

शब्दघोष के लिए जैतपुर से शिवम शर्मा की रिपोर्ट
जैतपुर। खम्हरिया गांव और बंधवा टोला को आपस में जोड़ने वाला पुल टूट चुका है। इस पर ना तो सरपंच की नजर है और ना ही पंचायत सचिव को चिंता है। नतीजतन ग्रामीणों कोआवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ज्ञात हो कि शहडोल जिले की जैतपुर तहसील अंतर्गत स्थित यह पुल खम्हरिया गांव और बंधवा टोला को आपस में जोड़ता है।

इन दोनों गांवों के बीच का आवागमन इसी पुल से गुजर कर संभव हो पाता है। लेकिन यह पुल लंबे समय से क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है। ग्रामीणों द्वारा अनेकों बार सरपंच और ग्राम पंचायत सचिव से शिकायतें की जा चुकी है। लेकिन दोनों इस ओर से लापरवाह बने हुए हैं। फल स्वरुप ग्रामीणों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होना आम बात है।

ग्रामीणों ने अपील की है कि कोई बड़ा हादसा घटे, इससे पहले सरपंच और सचिव को पुलिया के उद्धार पर ध्यान देना चाहिए। यह चेतावनी भी दी गई है कि समय रहते इस क्षत-विक्षत पुलिया पर ध्यान नहीं दिया गया तो ग्रामीण जनपद पंचायत तथा जिला पंचायत के साथ-साथ जिला प्रशासन के सामने समस्या उठाने के लिए बाध्य रहेंगे।
शब्दघोष के लिए जैतपुर से शिवम शर्मा की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here