विधायक भी साइबर क्राइम के शिकार

0
विधायक भी साइबर क्राइम के शिकार

बदमाशों ने खाते से उड़ाए 4:50 लाख

लखनादौन। साइबर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि अब विधायक भी साइबर क्राइम के शिकार होने लगे हैं। बता दें कि क्षेत्रीय विधायक दिनेश राय के बैंक खातों से अज्ञात बदमाशों ने 4:50 लाख रुपए उड़ा दिए हैं। लगभग 3 महीने पहले घटित इस अपराध के बारे में विधायक को जानकारी तब मिली, जब उन्होंने बैंक से अपने खाते का स्टेटमेंट मंगाया।

स्टेटमेंट देख कर दिनेश राय उस वक्त वह चकित रह गए, जब उन्होंने अपने खाते खाली देखे। अंततः पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जांच पड़ताल के बाद पुलिस की साइबर टीम ने निष्कर्ष यह निकाला कि आसाम प्रदेश में बैठे बदमाशों ने विधायक दिनेश राय के बैंक अकाउंट से 4 लाख 51 हजार 465 रुपए उड़ा दिए हैं। बैंक स्टेटमेंट से यह भी पता चल गया कि उक्त राशि 11 से 30 अप्रैल के बीच निकाली गई है।

यह भी पता चला है कि उक्त राशि नेट बैंकिंग के माध्यम से निकाली गई है तथा उक्त राशि से बदमाशों ने जमकर शॉपिंग भी की है। निष्कर्ष यह निकाला गया है कि बदमाश बैंक से निकाली गई राशि को अय्याशी में खर्च कर चुके हैं। अब पुलिस जोर शोर से बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई है। फिलहाल मामले में किसी भी गिरफ्तारी की खबर अप्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here