ग्वालियर के इंजीनियर की बॉडी में मिले कोरोना वायरस की होगी जींस स्टडी

0
ग्वालियर के इंजीनियर की बॉडी में मिले कोरोना वायरस की होगी जींस स्टडी

आज दिल्ली भेजा जाएगा सैंपल, जांच के बाद होगा खुलासा वायरस नया है या पुराना

ग्वालियर। ब्रिटेन से लौटकर ग्वालियर आए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप की स्थिति बन गई हैं। संभावना जताई जा रही है सॉफ्टवेयर इंजीनियर कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित हो सकता हैं। लिहाजा इस बात का पता लगाने के लिए युवक की बॉडी में मिले कोरोना वायरस की अब जीन्स स्टडी की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक युवक का सैंपल आज दिल्ली के नेशनल कम्युनिकल डिसीज सेंटर भेजा जाएगा। यहां जांच के दौरान ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि कोरोना का यह वायरस वहीं पुराना है या फिर नया जिसको लेकर पूरा विश्व इस वक्त चिंता में है।

पत्नी और बच्चे निगेटिव, रिपोर्ट आने से पहले अलीगढ़ गए

ग्वालियर के विनय नगर शिवा अपार्टमेंट मे रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर व उनकी पत्नी व बच्चे की भी जांच की गई। जांच में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पॉजिटिव आए जबकि उनकी पत्नी व बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आई।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

खास बात ये है कि रिपोर्ट आने से पहले ही पत्नी व बच्चे अलीगढ़ चले गए। अब ग्वालियर का स्वास्थ्य अमला अलीगढ़ जिला प्रशासन से संपर्क कर रहा हैं। नियमानुसार पत्नी व बच्चे को निगेटिव आने के बाद भी कोरेंटीन किया जाएगा।

कई लोगों से हुआ संपर्क आज शाम होगी कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग

35 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ब्रिटेन से अपनी पत्नी व बच्चे के साथ 10 दिसंबर को भारत लौटे थे। ग्वालियर आने के बाद युवक शहर की मार्केट में भी घूमा और कई लोगों से संपर्क भी किया। अब जिला प्रशासन युवक के संपर्क में आने वालों को ट्रेस करने में जुट गया है।

जिला अस्पताल में अलग से रखे गए युवक से पूछताछ कर कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज शाम तक युवक की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर ली जाएगी।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here