प्रदेशभर के गायकों व संगीतकारों के सामने रोजी रोटी का संकट

1

आर्थिक मदद करे सरकार : जयकुमार

भोपाल। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के कर्मचारियों कामगारों और यहां तक कि वकीलों की आर्थिक स्थिति की चिंता की जा रही है। उन्हें आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराई जा रही है। लेकिन प्रदेश के गायक और संगीत कलाकारों को लेकर सरकार उदासीन दिखाई पड़ती है। यह विचार हैं धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भजन व गीत गाने और संगीत देने वाले कलाकार जय कुमार के।

जयकुमार यूं तो निवासी गुना जिले के हैं लेकिन उन्हें प्रदेशभर के कलाकारों की चिंता है। वह बताते हैं कि पूरे प्रदेश भर में लगभग 25 हजार लोग ऐसे हैं जो सामाजिक और धार्मिक समारोहों में गाने गाकर अथवा वाद्य यंत्रों के माध्यम से संगीत देकर अपनी आजीविका चला रहे हैं। इस कोरोना काल में सभी प्रकार के सामाजिक धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रम स्थगित हो जाने से इन संगीत कलाकारों की आजीविका पूरी तरह से ठप पड़ गई है।

Click Here To Read – अंतिम सांस तक सिंधिया के साथ

फल स्वरूप इन सभी कलाकारों के परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। कई कलाकार तो भुखमरी की कगार तक जा पहुंचे हैं। ऐसे माहौल में गायक और संगीत कलाकार जयकुमार ने सरकार से मांग उठाई है कि वह जिस प्रकार सभी वर्गों की चिंता कर रही है, उसी प्रकार प्रदेशभर के गायकों वह संगीत कलाकारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here