जीकेएस डैम से 354 गांवों में पहुंचेगा पानी

0
जीकेएस डैम से 354 गांवों में पहुंचेगा पानी

राज्य शासन ने 461 करोड़ की जल प्रदाय योजना को दी मंजूरी

गुना। बमोरी एवं गुना विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक और सौगात मिलने जा रही है। क्षेत्र के 354 गांवों तक गोपीकृष्ण सागर बांध से पानी पहुंचाया जायेगा। जीकेएस डैम से पेयजल प्रदाय योजना को राज्य शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि क्षेत्र के नागरिकों के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ी सौगात दी है। 354 गांवों तक पानी पहुंचाने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया गया है।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

इसमें बमोरी जनपद अंतर्गत 223 गांव व गुना जनपद अंतर्गत 131 गांव शामिल हैं। इसके लिए गोपीकृष्ण सागर बांध से इन गांवों तक पानी पहुंचाने की परियोजना को सरकार ने मंजूरी दे दी है। इस योजना पर 461 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके तहत 62 हजार नल कनेक्शन देकर नागरिकों के लिए पेयजल की व्यवस्था होगी। योजना में 50 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार व शेष 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।

मध्यप्रदेश जल निगम द्वारा इस योजना को संचालित किया जाएगा। जल्द ही इस योजना पर काम शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता व किसानों के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से समर्पित है। श्री सिसोदिया ने कहा कि बाकी अन्य गांवों में सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था होने के लिए योजना बनाई जा रही है। इसके लिए राजघाट बांध से पानी लाने की योजना पर विचार चल रहा है। जल्दी ही उस योजना को भी मंजूरी मिलने की संभावना है।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here