शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को भेजा जेल

0
नकली RO फिल्टर बेचने वाला युवक पुलिस हिरासत में

गुना। जेएमएफसी न्यायालय गुना ने फर्जी तरीके से शादी कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी हेमंत पाटनकर निवासी अशोकनगर को थाना फतेहगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पेश करने पर जेल भेज दिया है। सहायक मीडिया सेल प्रभारी डॉली गुप्ता ने बताया कि 24 जून 20 को हेमंत, केवल एवं नवीन तीनों माखन धाकड़ के घर शादी कराने के लिए आए तथा दिनांक 28 जून 020 को शादी की तारीख तय हुई। 

इसके पूर्व नवीन ने खर्चो के लिए 2000 रूपये मांगे तथा दिनांक 26 जून 20 को केवल अहिरवार ने 15000 रूपये मांगे। दिनांक 28/6/20 को बारात लेकर जा ही रहे थे कि केवल अहिरवार का फोन आया कि लड़की के मामा खत्म हो गए हैं तथा 30जून20 को अशोकनगर बुलाया। वहां अशोकनगर में नवीन तथा हेमंत ने 50हजार रूपये नगद मांगे। इसके बाद नवीन के घर में एक लड़की दिख।ी जिसका नाम पूछने पर उसने अपना नाम नेहा बाबरे निवासी सागर बताया तथा उससे यह भी पूछा गया कि तुम्हारी शादी तो नहीं हुई है तो उसने ना होना बताया।

शादी के लिए हाँ भी कही। 1 जुलाई को शादी का बोला तो उसने मना किया। फिर माखन धाकड़ ने शक के आधार पर मोबाइल चैक किया जिसमें शादी का वीडियो भी था तथा आधार कार्ड भी था। जिसमें उसके पति का नाम बबलू बाबरे था। इस प्रकार हेमंत, नवीन और केवल अहिरवार ने शादी रचाने का बहाना बताकर मोहन धाकड़ से 77000 रुपए धोखाधड़ी पूर्वक ले लिए। उक्त रिपोर्ट थाना फतेहगढ़ में धारा 420 भादवि कायम कर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

News Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here