मातारानी के द्वार पहुंचे शिवराज

0
मातारानी के द्वार पहुंचे शिवराज सिंह Shivraj Singh

प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) मातारानी के द्वार पहुंचे । उन्होंने प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के चलते 22 मार्च से बंद राजधानी के सभी धार्मिक स्थल आज फिर से खुल गए। लगभग तीन माह बाद खुले धार्मिक स्थलों (Regional plces) पर कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन (Guide line) का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है।

राजधानी में मंदिर खुलने के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करुणाधाम आश्रम में मातारानी के द्वार पहुंचे एवं दर पर माथा टेका। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने माता रानी से कोरोना आपदा से प्रदेशवासियों की रक्षा की प्रार्थना करते हुए विपदा से लडऩे का आशीर्वाद मांगा। शहर के प्रमुख बिड़ला मंदिर में भी दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए मार्किंग की गई है।

मातारानी के द्वार पहुंचे शिवराज सिंह Shivraj Singh

Read This Also – फिर चिंता बढ़ाने वाले आंकड़े

इसके साथ संक्रमण से बचने के लिए मंदिर में लगे घंटे को उतार दिया गया है। आज पहले दिन मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या आम दिनों की अपेक्षा कम नजर आ रही है। धार्मिक स्थलों को खोलने से पहले उनके बड़े पैमाने पर सैनिटाइज किया गया।

धर्मगुरुओं ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है। श्रद्धालुओं को मूर्ति, धार्मिक ग्रंथ को स्पर्श करने की अनुमति नहीं रहेगी। प्रसाद, चरणामृत, छिडक़ाव आदि का वितरण भी नहीं हो सकेगा। इन बंदिशों के बाद भी लोग केवल इस बात से खुश है कि अब मंदिरों के पट खुल गए हैं।

मातारानी के द्वार पहुंचे शिवराज सिंह Shivraj Singh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here