रेजीडेंशियल बिल्डिंग की लिफ्ट 5 लोगों समेत नीचे गिरी

0
रेजीडेंशियल बिल्डिंग की लिफ्ट 5 लोगों समेत नीचे गिरी

भोपाल के कोलार क्षेत्र स्थित एलीना सोसायटी की घटना

भोपाल। राजधानी के कोलार क्षेत्र में स्थित एक रेजीडेंशियल बिल्डिंग की लिफ्ट 5 लोगों समेत आचानक से नीचे आ गिरी । हालांकि इस बीच गनीमत यह रही कि लिफ्ट जमीन से टकराने के कुछ फुट पहले अटल गई जिस वजह से पांचों लोगों की जान बच गई। लिफ्ट में सवार कुछ लोगों को मामूली चोंटे जरूर आई है परंतु सभी लोगों को लिफ्ट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

भोपाल की कोलार स्थित एलीना सोसायटी की बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने का यह पहला मामला नहीं है। एक स्थानीय रहवासी के अनुसार सोसायटी की यह लिफ्ट 1 हफ्ते पहले भी इसी तरह से दूसरे माले से अचानक गिर गई थी। लगभग 1 साल पहले भी इस लिफ्ट के साथ ऐसा ही हादसा हो चुका है।

लिफ्ट में नहीं सुरक्षा के इंतेजाम, बिल्डर भी लापरवाह

आए दिन इस लिफ्ट के खराब की होने की शिकायतें सामने आती रहीं है। लिफ्ट में किसी भी तरह से सुरक्षा के इंतेजाम का न होने की भी शिकायतें आए दिन सोसायटी के सदस्यों द्वारा की जाती रहीं हैं। परंतु अभी तक बिल्डर द्वारा इस हेतु संज्ञान नहीं लिया गया।

सोसायटी में रहने वाले विक्रम सिंह चंदेल ने बताया कि वे बिल्डिंग के चौथे माले पर रहते हैं। बीती रात वह अपने घर पर अपना जन्म दिन मना रहे थे। जन्म दिन मनाने के बाद उनके मामाजी, 1 बच्चा समेत कुछ और रिश्तेदार लिफ्ट से वापिस अपने घरों की ओर जा रहे थे। इसी दौरान लिफ्ट अचानक से नीचे की ओर गिर पड़ी।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

गनीमत यह रही कि जमीन से टकराने से पहले ही लिफ्ट एक मंजिल पहले अटक गई। मैं दौड़ता हुआ नीचे पहुंचा एवं लिफ्ट खुलवाकर सभी लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाला। हालांकि इस हादसे में मेरे मामा जी को एवं बच्चे को मामूली चोटें जरूर आई है।

रहवासियों के मुताबिक कोलार स्थित एलीना सोसायटी का बिल्डर अहमदाबाद का है एवं कई बार लिफ्ट की शिकायत की जा चुकी है। परंतु आज तक शिकायत पर अमल कर लिफ्ट को ठीक नहीं कराया जा सका है। बिल्डर के अनुसार जब इंजीनियर वहां से आएगा तभी लिफ्ट का काम हो सकेगा।

बिल्डिंग के अन्य रहवासियों के मुताबिक उक्त घटना की सूचना पुलिस को दी भी दी गई है एवं एफआईआर हेतु आवेदन भी दिया गया परंतु पुलिस ने आवेदन लेने से साफ मना कर दिया एवं रेरा में जाकर शिकायत दर्ज कराने की हिदायद दी।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here