भाजपा की आक्रामकता के सामने कांग्रेस की फूट से मध्य प्रदेश कांग्रेस में निराशा

0
कांग्रेस ने फिर फूट डालो राज करो की नीति चली

भोपाल से आकाश मोदी की रिपोर्ट
भोपाल। इधर भाजपा की लगातार आक्रामकता और उधर कांग्रेस की फूट से मध्य प्रदेश कांग्रेस में निराशा का भाव व्याप्त है। उस पर भाजपा की वर्चुअल रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया की आमद ने तो कांग्रेस में हडक़ंप ही मचा दिया है। यह तो ज्ञात ही है कि जल्दी ही एमपी के 24 विधान सभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने हैं। उनमें से भी दो तिहाई सीटें उस ग्वालियर चंबल संभाग की हैं, जिन पर सिंधिया राज घराने का सीधा प्रभाव है।

ऐसे में कांग्रेस को वहां अपने प्रत्याशी तय करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उस पर तुर्रा ये कि कांग्रेस में आपसी सिर फुटव्वल पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल कम कर रही है। बता दें कि बीते रोज पीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ ने कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल से इस्तीफा ले लिया है। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि नाथ की पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से भारी नाराजगी है।

Click Here – To Like And Follow Our FaceBook Page

नाराजगी की वजह यह सामने आई है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार दिग्गी राजा की वजह से ही गई, ऐसी कमलनाथ और उनके समर्थकों की धारणा है। अब यह बताने की आवश्यकता तो रह नहीं जाती कि गोविंद गोयल दिग्गी राजा के कट्टर समर्थक के रूप में जाने जाते हैं। उधर भाजपा की ओर से संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आने लगे हैं।

सिंधिया की आमद से हडक़ंप का माहौल

उनकी ऑन लाईन रैलियां भी सफलता पूर्वक शुरू हो चुकी हैं। उस पर जेपी नड्ढा की रैली में राज्यसभा सांसद ज्यातिरादित्य सिंधिया की आमद ने तो मानो कांग्रेस में हडक़ंप ही मचा दिया है। क्यों कि भाजपा कांग्रेस का असली मुकाबला सिंधिया के गृह नगर में ही है। जहां पर कांग्रेस को मजबूत प्रत्याशियों के चयन में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सर्वाधिक पढ़ी गयीं खबरें व आलेख

सिंधिया के बालसखा बालेंदु की घर वापिसी
कोरोना मामलों में संदिग्धता का मतलब, किए धरे पर पानी फेरना
– महामारी के लिए समुदाय विशेष को दोषी बताया तो आपराधिक मामले दर्ज
– विशाखा पट्टनम गैस कांड से सबक हासिल करने की जरूरत
– माता बनी कुमाता, पिता से कराया पुत्री का बलात्कार
– पुराने टीकों में छुपा है कोरोना का इलाज
– प्रेमचंद गुड्डू का भाजपा से निष्कासन
– सिंधिया के गुमशुदा पोस्टर पर तीखी प्रतिक्रिया
– खुशबू की मौत पर रहस्यों का पर्दा
– मुनाफाखोरों का सरकार पर चौतरफा प्रहार
– अब ग्वालियर पर कोरोना का कहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here