शिवपुरी के पिछोर में बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पुन: स्थापित

0
राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से हुआ संभव

शिवपुरी, शब्दघोष सामाचार।
शिवपुरी जिले के पिछोर में बाबा साहब अंबेडकर की नई प्रतिमा को स्थापित किया गया है। इस नई प्रतिमा को राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा उपलब्ध कराया गया है। शनिवार को यहां पर बाबा साहब अंबेडकर की नई प्रतिमा लाई गई और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में उसी स्थान पर इसे लगवाया गया यहां पर पुरानी प्रतिमा लगी हुई थी। गौरतलब है कि पिछले दिनों पिछोर में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को एक नाबालिग ने नाराजगी के चलते तोड़ दिया था और बाद में पुलिस ने इसे पकड़ लिया था।

नाबालिग आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह बताया है कि उसे प्रतिमा वाले स्थान पर सब्जी का ठेला लगाने से मना किया जाता था इसलिए उसने मूर्ती को खंडित किया था। प्रतिमा स्थापित होने के बाद बाबा साहेब के अनुयायियों में खुशी की लहर है। सांसद ज्योतिरादित्य ने की थी निंदा इस दुखद घटना की जानकारी मिलते ही सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए शिवपुरी जिला प्रशासन को एक तरफ जहां ये निर्देश दिया कि जिन आसामाजिक तत्वों ने उक्त घटना को अंजाम दिया है।

पिछोर बाबा साहब अंबेडकर | नई प्रतिमा स्थापित

उन्हें चिन्हित करके कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए वहीं उसी स्थान पर अविलंब नई प्रतिमा स्थापित की जाए। सांसद श्री सिंधिया के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए एक तरफ जहां आरोपी को गिरफ्तार किया वहीं दूसरी तरीफ 24 घंटे के अंदर पूरी गरिमा एवं सम्मान के साथ बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा को पिछोर नगर में उसी स्थान पर पुन: स्थापित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here