ट्वीटर ने ट्रंप को किया बैन

0
ट्रंप के दोहरे मापदण्ड, भारत को रखा पाकिस्तान की श्रेणी में

कोरोना को लेकर दी थी भ्रामक जानकारी

नई दिल्ली। ट्विटर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर खातों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। ट्रंप के खातों से कोरोना महामारी को लेकर किए जा रहे भ्रामक जानकारी देने वाले ट्वीट को इस रोक के पीछे की वजह बताया गया है। ट्विटर का आरोप है कि ट्रंप के खातों से हुए ट्वीट कोरोना के संबंध में भ्रामक जानकारी वाले हैं, ऐसे में यह कंपनी के मानकों के अनुरूप नहीं हैं। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप कोरोना वायरस के बारे में अपने ट्वीट के जरिये गलत सूचना फैला रहे थे।

जो कि महामारी को लेकर कंपनी की ओर से अपनाए गए मानकों के अनुरूप नहीं थे और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले थे। उन्होंने आगे बताया कि ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें काफी भ्रामक जानकारी है। इसलिए हमने उनके उस खाते को बंद कर दिया जिससे वे इस तरह की गलत और भ्रामक सूचना फैला रहे थे। बता दें कि इससे पहले फेसबुक ने भी ट्रंप के इस तरह के वीडियो पर रोक लगाई थी।

अकाउंट पर दी थी यह जानकारी

ट्रंप ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि अगर आप बच्चों की बात करें तो मेरे हिसाब से बच्चों को कोरोना लगभग नहीं हो सकता है, क्योंकि बच्चों में कोरोना बीमारी के प्रति रोगप्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक है। आंकड़ों के अनुसार अब तक ज्यादातर बच्चे ही कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। जो कि ट्रंप के दावे से बिल्कुल उलट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here