200 अरब डॉलर के पार पहुंची बेजोस की संपत्ति

0
200 अरब डॉलर के पार पहुंची बेजोस की संपत्ति

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए एलॉन मस्क

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ऐमजॉन.कॉम के फाउंडर जेफ बेजोस की नेटवर्थ बुधवार को 200 अरब डॉलर के पार पहुंच गई। इसकी वजह यह रही कि बुधवार को कंपनी के शेयर रेकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। इस बीच एलन मस्क भी 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गए। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक टेस्ला इंक के शेयरों में बुधवार को आई तेजी से उनकी नेट वर्थ 101 अरब डॉलर पहुंच गई।

अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी का असर अमीरों की संपत्ति पर

नई दिल्ली। कोरोना काल में जहां दुनिया के कई देशों की इकॉनमी बेहाल है वहीं दुनिया के टॉप अमीरों की संपत्ति दिन दोगुना रात चौगुना की रफ्तार से बढ़ रही है। अमेरिकी शेयर बाजारों में लगातार चार सत्रों से जारी तेजी से दुनिया के टॉप अमीरों में शामिल तीन लोगों की व्यक्तिगत संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है।

शब्दघोष के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

इस साल बढ़ी अमीरों की संपत्ति

दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में इस साल अब तक 809 अरब डॉलर यानी 14 फीसदी का इजाफा हुआ है जबकि कोरोना वायरस महामारी के कारण जीडीपी में भारी गिरावट आई है और लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं। मस्क की संपत्ति इस साल 73.6 अरब डॉलर बढ़ी है जबकि बेजोस की संपत्ति में 87.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। फेसबुक इंक के मार्क जुकरबर्ग की नेट वर्थ इसी महीने 100 अरब डॉलर को पार कर गई थी। बुधवार को ही इसमें 8.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई।

मुकेश अंबानी को भी फायदा

शेयर बाजारों में तेजी से केवल अमेरिकी टेक दिग्गजों को ही फायदा नहीं हुआ है भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी भी फायदे में रहे हैं। पिछले महीने वह दुनिया के 5 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए थे और यह मुकाम हासिल करने वाले एशिया के पहले व्यक्ति बने थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिडेट के शेयरों में आई तेजी से इस साल उनकी नेट वर्थ में 22.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ।

अन्य महत्वपूर्ण खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here